Monday, August 6, 2012

अखिलेश : नवम्बर में बाटेगें लैपटाँप और टैबलेट


laptop tablet will be given in UP from november मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी सरकार अपने वादे के अनुरूप छात्र-छात्राओं को लैपटॉप व टैबलेट बांटने का काम नवंबर से शुरू करेगी। इसके अलावा बेरोजगारी भत्ता भी अगले माह से मिलना शुरू होगा। अभी नौ लाख लोगों को बेरोजगारी भत्ता मिलेगा। बाद में यह संख्या बढ़ सकती है। उन्होंने कहा कि जिन गरीब किसानों ने अपनी जमीन गिरवी रखकर कर्ज लिया है, उनके 50 हजार रुपये तक के कर्ज माफ होंगे।
मुख्यमंत्री रविवार को यहां बख्शी का तालाब इंटर कॉलेज में हुई जनसभा को संबोधित कर रहे थे। राजधानी में भारी बारिश के कारण पंडाल ढह जाने की वजह से सीएम को कॉलेज भवन की छत पर चढ़कर भाषण देना पड़ा। छत से ही उन्होंने नीचे खड़े हुजूम का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। सीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने जनता से जो-जो वादे किए हैं, उनको एक-एक करके पूरा किया जा रहा है।
पिछली सरकार ने बहुत भ्रष्टाचार किया इसलिए व्यवस्था सुधारने में वक्त लग रहा है। शुरुआत में गेहूं खरीद केंद्रों में भी गड़बड़ियां पाई गईं। सरकार द्वारा किसानों के लिए खाद का इंतजाम किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब पिछली सरकार को दोष देने से काम नहीं चलेगा। बिजली का इंतजाम करने के लिए उत्पादन बढ़ाना होगा। बिजली के तार व ट्रांसफॉर्मर को दुरुस्त किया जा रहा है। कन्या विद्या धन योजना भी शुरू की गई है। मुसलिम लड़कियों को शिक्षा व शादी के लिए अनुदान दिया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment