Saturday, August 4, 2012

भारत और श्रीलंका के बीच आज होगा सीरीज का आखिरी मैंच

Image Loadingसीरीज पर पहले ही कब्जा कर चुकी भारतीय क्रिकेट टीम शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले पांचवें और अंतिम वनडे अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में पाल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में उतरेगी। भारतीय टीम ने मंगलवार को खेले गए चौथे मुकाबले में छह विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज 3-1 से अपने नाम कर लिया था। इस मुकाबले को जीतकर भारत जीत के अंतर में इजाफा करना चाहेगा, वहीं मेजबान टीम की कोशिश हार के अंतर को कम करने की होगी।
मौजूदा सीरीज के पिछले चार मुकाबलों में से तीन में भारत का पलड़ा भारी रहा जबकि एक मैच श्रीलंका ने जीता। बल्लेबाज विराट कोहली का शानदार फॉर्म में होना भारत के लिए शुभ संकेत है।
कोहली मौजूदा सीरीज में अब तक दो शतक लगा चुके हैं। उन्होंने चौथे मुकाबले में नाबाद 128 रनों की पारी खेली थी। सलामी बल्लेबाज गौतम गम्भीर ने तीसरे मुकाबले में 102 रन बनाए थे।
उधर, श्रीलंका की बल्लेबाजी सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा, तिलकरत्ने दिलशान, लाहिरू थिरिमान्ने और कप्तान माहेला जयवर्धने पर निर्भर करेगी। विकेट कीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा का चोट के कारण सीरीज से बाहर होना मेजबान टीम के लिए तगड़ा झटका है। 

No comments:

Post a Comment