Monday, August 27, 2012

कांडा की मुसीबत अंकिता बढ़ा सकती है

एयर होस्टेस गीतिका आत्महत्या मामले के मुख्यारोपी हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा की मुसीबत अंकिता बढ़ा सकती है।सूत्रों के अनुसार, अंकिता भारत लौट आई है और वह पुलिस को सहयोग करने के लिए तैयार हो गई है। माना जा रहा है कि अंकिता कांडा के कई राज खोल सकती है।
अंकिता से रविवार को दिल्ली पुलिस को पूछताछ करनी थी लेकिन देर शाम तक भी उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। दिल्ली पुलिस को अब उम्मीद है कि वह सोमवार को जांच में सहयोग देने आ सकती है।वह बीते कुछ महीनों से सिंगापुर में रह रही है।उसकी बहन ने कहा था कि रविवार को अंकिता भारत आकर जांच में सहयोग करेगी।
इस बीच, अंकित ने कांडा से आमना-सामना कर पुलिस जांच में सहयोग करने की पेशकश की है। हालांकि पुलिस ने इस पेशकश को मानने से मना कर दिया। करुणाकरण ने बताया कि कांडा को दोषी साबित करने के लिए उनके पास पर्याप्त सबूत मौजूद हैं। जरूरत पडऩे पर ही वह इस बारे में विचार करेंगे।
गौरतलब है कि पुलिस के पास कांडा से पूछताछ के लिए अब केवल दो दिन बचे हैं। इसमें उसे सीडीआर खंगालने के अलावा, कांडा के कंप्‍यूटर की हार्डडिस्क, उसकी दुबई यात्रा के दौरान इस्तेमाल दो अन्य पासपोर्ट की बुकलेट और संडेल एजुकेशन सोसायटी में हुए रुपयों के लेन देन के खातों को खंगालना है।। इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि कांडा ने पिछले कुछ सालों में उसे आलीशान घर, महंगी कार व आभूषण आदि गिफ्ट किए थे। 
पुलिस फिलहाल यह जानने काभी प्रयास कर रही है कि एमडीएलआर छोडऩे के बाद कहीं कांडा इन्हीं गिफ्टों को लौटाने का दबाव गीतिका पर तो नहीं बना रहा था।
कांडा द्वारा इस्तेमाल तीन मोबाइल और गीतिका के मोबाइल फोन का सीडीआर(कॉल डिटेल रिकॉर्ड) खंगालने में दिल्ली पुलिस जुटी है। इस बाबत मृतका के भाई अंकित शर्मा को शनिवार रात को डीसीपी दफ्तर बुलाया गया।
पुलिस टीम ने अंकित से गीतिका के दोस्तों, रिश्तेदारों व दफ्तर के जानकारों के फोन नंबर मांगे।पुलिस सीडीआर के आधार परयह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि किनलोगों से गीतिका की बातचीत हुई।
अंकित ने बताया कि करीब दस मिनट तक उसकी उत्तर पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त पी. करुणाकरणसे मुलाकात हुई। इस दौरान इसने सभी दोस्तोंरिश्तेदारों व जानकारों के नंबर पुलिस को मुहैया करा दिए हैं।
पुलिस सीडीआर के जरिए उन नंबरों का पता लगाने का प्रयास कर रही है, जिनसे कांडा ने गीतिका को फोन किए।

No comments:

Post a Comment