Wednesday, August 1, 2012

टीम अन्ना के अनशन का आज 8 वां दिन : सरकार बात करने को राजी नही

टीम अन्ना के अनशन का 8वां दिन, सरकार झुकने के मूड में नहीं नई दिल्ली: टीम अन्ना के अनशन का आज आठवां दिन है, लेकिन सरकार झुकने को तैयार नहीं है। सरकार ने साफ कर दिया है कि उनकी मांगें नाजायज हैं, लिहाजा उनसे फिलहाल कोई बातचीत नहीं की जाएगी। सरकार ने कहा कि ऐसे मामलों से निपटने के लिए सामान्य तौर पर एक प्रक्रिया है, जो इस मामले में भी अपनाई जाएगी। सरकार के मुताबिक जिन भ्रष्ट मंत्रियों की जांच के लिए टीम अन्ना एसआईटी बनाने की मांग कर रही है, उनके खिलाफ टीम के पास कोई सबूत नहीं है और अगर सबूत हैं भी, तो वह कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है।  लोकपाल बिल के मुद्दे पर सरकार का पक्ष है कि राज्यसभा में उसके पास पूर्ण बहुमत नहीं है, इसी वजह से बिल अटक गया है। सेलेक्शन कमेटी संशोधन तय करेगी, फिर इसे पास कराया जाएगा।
जंतर-मंतर पर अनशन कर रहे अन्ना हजारे के करीब दो हजार समर्थक मंगलवार को अचानक रामलीला मैदान में पहुंच गए। इतनी बड़ी संख्या में इन समर्थकों के आने से एक बारगी ऐसा लगने लगा कि अन्ना का अनशन जंतर-मंतर पर न होकर रामलीला मैदान में हो रहा है।
नारेबाजी करते हुए अन्ना समर्थक सड़कों पर बैठ गए और रास्ते को कुछ देर के लिए जाम कर दिया। गौरतलब है कि रामलीला मैदान में बाबा रामदेव के अनशन की तैयारियां चल रहीं हैं। रामदेव 9 अगस्त से यहां अनशन करेंगे। अन्ना के इन समर्थकों ने लोगों से अपील की कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रही मुहिम में साथ आएं।

No comments:

Post a Comment