Wednesday, August 1, 2012

मनोज ने भी बनाई ओलिंपिक के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह

मुक्केबाज मनोज ओलिंपिक के प्री-क्वार्टर फाइनल मेंलंदन: भारतीय बॉक्सर मनोज कुमार (64 किलो) ने शुरुआती मुकाबले में आसान जीत के साथ ओलिंपिक मुक्केबाजी स्पर्धा के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। मनोज ने तुर्कमेनिस्तान के सरदार हुडेबर्डियेव को मंगलवार देर रात हुए मुकाबले में 1307 से हराया। एल देवेंद्रो सिंह (49 किलो) ने इससे पहले होंडुरास के बेरोन मोलिना फिगुरोआ को तीन मिनट से भी कम समय में पहले दौर के मुकाबले में हरा दिया। मनोज ने एहतियात के साथ शुरुआत की, लेकिन बाद में 13-7 से जीत दर्ज की। पहले बाउट में उन्होंने विरोधी को आंकने की रणनीति अपनाई। एक समय स्कोर 2-2 था, लेकिन मनोज ने लगातार मुक्के लगाकर 7-3 से जीत दर्ज की। उसके बाद से मनोज ने अपना दबदबा बनाए रखा और विरोधी को संभलने का कोई मौका नहीं दिया।
वह प्री-क्वार्टर फाइनल में क्वालीफाई करने वाले चौथे भारतीय मुक्केबाज हो गए हैं। इससे पहले ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता विजेंदर सिंह (75 किलो), जय भगवान (60 किलो) भी प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए, जबकि विकास कृष्णन (69 किलो) को बाय मिला। मनोज का सामना अब ब्रिटेन के थॉमस स्टाकर से 4 अगस्त को होगा।
क्वालीफाई करने वाले सात पुरुष मुक्केबाजों में से दो शिवा थापा (56 किलो) और सुमित सांगवान (81 किलो) पहले दौर में हारकर बाहर हो गए हैं। महिला मुक्केबाज एम सी मैरी कॉम (51 किलो) 5 अगस्त को रिंग में उतरेंगी।

No comments:

Post a Comment