Thursday, August 30, 2012

मोदी का गुजरात दंगों के लिए माफी मांगने से इनकार

मोदी ने एक ‌बार फिर 2002 के गुजरात दंगों के लिए माफी मांगने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि यदि किसी ने कोई अपराध किया हो तभी तो वह माफी मांगेगा। अगर आप समझते हैं कि मैंने इतना बड़ा अपराध किया है तो अपराधी को क्यों माफ किया जा रहा है?मोदी ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री हूं, क्या सिर्फ इसलिए मुझे माफ कर दिया जाना चाहिए। यदि मैं दोषी हूं तो मुझे सबसे बड़ी सजा दी जाए। ताकि दुनिया जान जाए कि अपराध करने वाले राजनेताओं पर भी कोई नरमी नहीं होती।इससे पहले भी मोदी ने 'नई दुनिया' नामक उर्दू अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा था कि अगर वे गुजरात दंगों के दोषी हैं तो उन्हें फांसी पर लटका दिया जाए।प्रधानमंत्री पद की दावेदारी पर मोदी ने गोलमटोल जवाब देते हुए कहा कि वे भविष्य के बारे में न सोचकर वर्तमान में रहते हैं। उनकी पहली प्राथमिकता छह करोड़ गुजरातियों के बारे में सोचना है। इससे आगे वे नहीं सोचते हैं।
 मोदी ने अमेरिकी अखबार 'वॉल स्ट्रीट जर्नल' को दिए इंटरव्यू में कहा कि गुजरात में मिडिल क्लास को अपनी सेहत से ज्यादा फिगर की फिक्र होती है। इसलिए ऐसे लोग कुपोषण का शिकार होते हैं।मसलन अगर मां अपनी बेटी से कहती है कि दूध पीयो, तो बेटी ये कहते हुए मना कर देती है कि मैं इसे पीकर मोटी हो जाऊंगी। मोदी ने साफ किया कि हम इस धारणा में परिवर्तन लाना चाहते हैं। गुजरात एक शाकाहारी प्रदेश है। इस प्रदेश में मिडिल क्लास का बड़ा तबका रहता है जिसके चलते लोग अपनी सेहत का खयाल रखते हैं।

 

No comments:

Post a Comment