Monday, August 6, 2012

बीजेपी का ही होगा अगला प्रधानमंत्री: राजनाथ सिंह


 आगरा: भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई की रविवार को आगरा में शुरू हुई चिंतन बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का विवादास्पद बयान चर्चा का विषय बना रहा. बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री बीजेपी का ही होगा.
राजनाथ ने संवाददाताओं से कहा, "हमारा लक्ष्य होगा कि बीजेपी स्पष्ट बहुमत हासिल करे. पूर्ण बहुमत की स्थिति में भी हालांकि सरकार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की होगी."
उन्होंने कहा कि बीजेपी 2014 में सबसे बड़े दल के रूप में उभरेगा और प्रधानमंत्री बीजेपी का ही होगा. वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने संवाददाताओं से कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में केंद्र में एनडीए की सरकार बनेगी और प्रधानमंत्री इसी गठबंधन का होगा.
नकवी ने कहा, "प्रधानमंत्री पद को लेकर न तो बीजेपी और न ही एनडीए में कोई अंदरूनी कलह है. हम मिलकर पूरी शक्ति से चुनाव लड़ेंगे और सरकार बनाएंगे."
इससे पहले आडवाणी ने अपने ब्लॉग पर रविवार को यह स्वीकार कर अपनी ही पार्टी को आश्चर्य में डाल दिया कि 2014 के आम चुनाव में कोई गैर बीजेपी व गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री सामने आ सकता है. उन्होंने यह भी कहा कि लोकसभा में कांग्रेस की सदस्य संख्या घटकर 100 से भी नीचे आ जाएगी.
इस बीच, उत्तर प्रदेश बीजेपी की चिंतन बैठक में वरिष्ठ नेताओं ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कार्ययोजना पर विचार किया.

No comments:

Post a Comment