Thursday, July 26, 2012

लखनऊ में बाइकसवारों ने मायावती की मूर्ति तोड़ी


लखनऊ।। लखनऊ के गोमतीनगर स्थित आंबेडकर पार्क में कुछ बाइक सवार युवकों ने वहां लगाई गई मायावती की संगमरमर की मूर्ति को तोड़ दिया। युवकों ने हथौड़े से मूर्ति का सिर धड़ से अलग कर दिया और हाथ भी तोड़ डाले। मायावती की मूर्ति पर पहली बार इस तरह से हमला बोला गया है।
बीएसपी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने मायावती की मूर्ति पर हमले पर आक्रोश जताया। उन्होंने कहा इसे समाजवादी पार्टी की साजिश बताते हुए कहा कि अगर आज ही मूर्ति को ठीक नहीं किया गया, तो सरकार को को इसका गंभीर परिणाम भुगतना पड़ेगा। उधर समाजवादी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस ने इस घटना की निंदा की है।
जानकारी के मुताबिक गुरुवार को करीब डेढ़ बजे कुछ युवक बाइक पर सवार होकर आए। अंबेडकर पार्क की देखरेख के लिए तैनात विशेष वाहिनी के कर्मचारियों को छकाते हुए वे मूर्ति के पास पहुंच गए। उन्होंने हथौड़े से मायावती की सफेद संगमरमर की मूर्ति पर वार कर उसके सिर को गिरा दिया। मूर्ति के हाथों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया।
युवक मौके पर कुछ पर्चे छोड़कर फरार हो गए। पर्चों में उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना का जिक्र है और मायावती पर कई घोटाले करने का आरोप लगाया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मूर्ति तोड़ने वाले युवकों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

No comments:

Post a Comment