Friday, July 27, 2012

जम्मू-कश्मीर में सड़क दुर्घटना, 16 अमरनाथ श्रद्धालुओं की मौत और भी...

  जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में गुरुवार रात अमरनाथ श्रद्धालुओं को लेकर जा रहे एक ट्रक के गहरी खाई में गिरने से 16 श्रद्धालुओं की मौत हो गयी और 16 अन्य घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि इस ट्रक में 34 श्रद्धालु सवार थे. ये लोग अमरनाथ में एक सामुदायिक रसोईघर की स्थापना के कार्यक्रम में शामिल थे.

दुर्घटना सांबा जिले के मनसर बेल्ट में स्थित जमूरहा मोर के पास गुरुवार रात साढ़े ग्यारह बजे हुई. ट्रक सड़क से फिसलते हुए खाई में गिर गया. यह जगह जम्मू सिटी से 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. दुर्घटना की सूचना मिलने पर पुलिस, सेना और सीमा सुरक्षा बल दुर्घटना स्थल पर पहुंचे. 16 घायल श्रद्धालुओं को जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज ले जाया गया है.
पुलिस ने बताया कि नौ श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गयी और सात अन्य घायलों ने अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में दम तोड़ दिया. ट्रक में सवार दो अन्य श्रद्धालुओं को मामूली चोट आयी, उन्हें अस्पताल में प्राथमिक चिकित्सा के बाद छुट्टी दे दी गयी.
जम्मू इलाके में इस महीने अमरनाथ श्रद्धालुओं से जुड़ी हुई यह दूसरी बड़ी दुर्घटना है. इससे पहले 14 जुलाई की रात को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन के पास एसआरटीसी की एक बस के खाई में गिरने से 15 श्रद्धालु मारे गए थे. श्रद्धालु यात्रा से लौट रहे थे.


No comments:

Post a Comment