Monday, July 30, 2012

ओलंपिक से बाहर हुए बिंद्रा, फाइनल में पहुंचे नारंग

    लंदन. बीजिंग ओलिंपिक के स्वर्ण पदक विजेता शूटर अभिनव बिंद्रा अपना खिताब बरकरार रखने में नाकाम रहे हैं। बिंद्रा पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्‍पर्धा के फाइनल में भी नहीं पहुंच सके हैं। अभी खत्‍म हुए क्‍वालीफिकेशन राउंड के मुकाबले में बिंद्रा 13वें स्‍थान पर रहे हैं। बिंद्रा के सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी भारत के ही गगन नारंग से अब इस इवेंट में मेडल की आस है जिन्‍होंने फाइनल राउंड के लिए क्‍वालीफाई कर लिया है। क्‍वालीफायर्स राउंड में नारंग 598 के स्‍कोर के साथ तीसरे पायदान पर रहे। कुछ घंटों के बाद फाइनल राउंड का मैच शुरू होगा।
 नई दिल्ली में 2010 में हुए कॉमनवेल्थ खेलों में 10 मीटर एयर राइफल में अभिनव बिंद्रा को हराकर नारंग ने स्वर्ण पदक जीता था। बिंद्रा सिर्फ एक ही इवेंट में भाग लेते हैं जबकि नारंग दो साल पहले कॉमनवेल्थ गेम्स में शूटिंग के चार इवेंट में भाग लेकर चार स्वर्ण पदक जीत चुके हैं। 
शूटिंग के अलावा भी आज भारत की निगाहें कई स्पर्धाओं पर रहेंगी। हॉकी में भारत की नीदरलैंड से आज रात 8.30 बजे भिड़ंत है। वहीं, रात 10.30 बजे साइना नेहवाल का मैच है। जबकि बॉक्सिंग में सुमित सांगवान शाम 7.30 बजे 81 किलोग्राम वर्ग में भिड़ेंगे। 

No comments:

Post a Comment