Friday, July 27, 2012

पितृत्व विवाद: एनडी तिवारी की डीएनए रिपोर्ट होगी सार्वजनिक!



नई दिल्ली: पितृत्व विवाद से जुड़ी कांग्रेस के दिग्गज नेता एनडी तिवारी की डीएनए रिपोर्ट आज सार्वजनिक हो सकती है।
यह रिपोर्ट आज खोली जा सकती है। हाईकोर्ट की एकल खंडपीठ ने पिछले सप्ताह रिपोर्ट 27 जुलाई को कोर्ट में खोलने के आदेश दिए थे। तिवारी ने इसे ही चुनौती दी है। रोहित शेखर नामक युवक का दावा है कि तिवारी उसके जैविक पिता हैं। 
कांग्रेसी नेता एनडी तिवारी पितृत्व मामले में एक बार फिर दिल्ली हाईकोर्ट की शरण में हैं। उन्होंने प्रतिष्ठा के अधिकार की रक्षा के नाम पर डीएनए रिपोर्ट सार्वजनिक न करने की मांग की है। डीएनए रिपोर्ट से इस दावे की सच्चाई पता लग सकेगी। तिवारी 87 साल के हैं। उन्होंने अपनी याचिका में कहा है कि कोर्ट अभी तक यह निर्णय नहीं कर पाया है कि यह मामला दिल्ली हाईकोर्ट के अधिकार क्षेत्र में आता भी है या नहीं? ऐसे में रिपोर्ट सार्वजनिक करना उनके साथ भारी अन्याय होगा। अधिकार क्षेत्र पर निर्णय आने तक रिपोर्ट सार्वजनिक न की जाए।
दिल्ली निवासी 32 वर्षीय रोहित शेखर ने तिवारी के आग्रह पर आपत्ति जताई है। वर्ष 2008 में पितृत्व याचिका दाखिल करने वाले रोहित शेखर का दावा है कि कांग्रेस के वयोवृद्ध नेता उसके जैविक पिता हैं। तिवारी शेखर के दावे को नकारते हैं। उच्च न्यायालय ने 27 अप्रैल को दिए अपने आदेश में तिवारी को डीएनए परीक्षण करवाने के लिए कहा और उन पर 25,000 रूपये का जुर्माना भी लगाया था।

No comments:

Post a Comment