Saturday, June 2, 2012


'बाबा रामदेव व अन्ना फिर दिखेंगे एक साथ'
काले धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ योग गुरु बाबा रामदेव और सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे रविवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर एक साथ अनशन पर बैठेंगे।
यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बाबा रामदेव ने कहा कि प्रदर्शन राजधानी के जंतर मंतर के अलावा सभी राज्यों की राजधानियों और देशभर के 650 जिलों में एक साथ किया जाएगा। अनशन में अन्ना हजारे उनका साथ देंगे।
टीम अन्ना के सदस्य अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसौदिया और किरण बेदी भी प्रदर्शन में शामिल होंगी। ज्ञात हो कि वर्ष 2006 से 2009 के दौरान कोयला आवंटन में कथित घोटाले को लेकर टीम अन्ना ने सीधे प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है तथा उनके मंत्रिमंडल के 14 मंत्रियों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।
केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) के निर्देश पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कोयला घोटाले की जांच शुरू कर दी है, लेकिन टीम अन्ना को जांच में निष्पक्षता पर संदेह है। योग गुरु ने कहा कि दिल्ली में प्रदर्शन सुबह छह बजे से शुरू होगा।
उन्होंने कहा कि हमारा प्रदर्शन काले धन और सरकार में भ्रष्टाचार के खिलाफ तथा मजबूत लोकपाल के लिए है। तीन जून को शुरू हो रहा हमारा प्रदर्शन चार चरणों में चलेगा। हम उसी दिन आगे की रणनीति भी तय करेंगे।

No comments:

Post a Comment