Tuesday, June 26, 2012


मानसून की पहली बारिस से आई नोटों की बाढ:गुवाहाटी     
 गुवाहाटी के निवासियों के लिए मानूसन की पहली बारिस एक वरदान साबित हुई। बारिश जो हर बार यहां के लोगों के लिए मुसीबत लेकर आती है इस बार खुशी की सौगात लेकर आई।
सोमवार को असम के चचल इलाके में जल जमाव के पानी में जब लोगों ने 500 और 1000 रुपए के नोट तैरते देखे तो वे खुशी से ना समाए। हर कोई अपनी जेब भरने में जुटा हआ था। रुपए हाथ में आते ही लोगों की खुशी देखते बन रही थी। घटना सिल्सको बील के पास की है, जहां अक्सर हल्की बारिश के बाद भी जल जमाव हो जाता है। कुछ ही समय में लोग मछली पकड़ने के जाल के साथ पानी में कूद पड़े और 500 और 1000 के नोटों को छानने लगे।
रुपए तैरने की खबर फैलते ही यहां लोगों का जमावड़ा हो गया। घटनास्‍थल पर मौजूद दीपांकर बरुआ ने कहा की मैंने अपनी जिंदगी में आज तक ऐसी घटना नहीं देखी। मैंने पैसे देखे हैं जो असली है। बरुआ के मुताबिक वहां मौजूद बहुत सारे लोग हजारों रुपए लूटने में सफल रहे। पुलिस ने कहा कि हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि पैसे वापस लिए जाएं। पुलिस ने लोगों से कुछ पैसा वापस भी ले लिया है। पुलिस आरबीआई गुवाहाटी को संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं कि यह पैसे असली हैं या नहीं। पुलिस अधीक्षक अपूर्ण जिबान बरुआ ने कहा कि हम इस बात को जानने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर ये पैसे कहां से आए। हमने लोगों से भी अपील की है की वो इन पैसों को वापस लौटा दें, जिसकी आगे की जांच हो सके।

No comments:

Post a Comment