Friday, June 22, 2012


तालिबान में होटल पर हमला : कई लोग बंधक
तालिबानी आतंकियों ने बृहस्पतिवार देर रात काबुल से कुछ दूर स्थित एक होटल पर कब्जा कर लिया। आतंकियों ने बंदूक के बल पर महिलाओं और बच्चों समेत कई लोगों को बंधक बना लिया है। स्‍थानीय पुलिस के मुताबिक आतंकियों ने कुछ बंधकों को मौत के घाट उतार दिया। हमले में मारे गए लोगों के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। पुलिस ने बंधक बनाए गए 18 लोगों को छुड़ा लिया है।
पुलिस के मुताबिक बृहस्पतिवार रात करीब साढ़े ग्यारह बजे अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से बाहर स्थित प्रसिद्घ करघा झील के नजदीक एक होटल में तीन तालिबानी आतंकियों ने हमला बोल दिया। हमलावर आतंकी ग्रेनेड और घातक मशीनगन से लैस थे। सूचना के बाद मौके पर पहुंची सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच करीब छह घंटे तक मुठभेड़ चलता रहा, जिसमें दो आतंकियों के मारे जाने की खबर है। काबुल पुलिस के डिप्‍टी चीफ दाउद अमीन ने बताया कि होटल के सुरक्षाकर्मियों के मुताबिक तीन आतंकवादी और तमाम मेहमान होटल के भीतर मौजूद हैं। आतंकियों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई में नाटो सेना की भी सहायता ली गई है। होटल में प्रवेश करने के लिए नाटो के दो हेलीकॉप्‍टर की मदद ली गई है।

उल्लेखनीय है कि राजधानी काबुल के बाहर स्थित करघा झील इलाके में वीकएंड के मौके पर काफी चहल-पहल होती है। इस इलाके में स्थित होटलों और रस्टोरेंट में कई सरकारी अधिकारी और कारोबारी भी आते हैं। बृहस्पतिवार की रात होटल में विवाह कार्यक्रम चल रहे थे। इसी दौरान हमलावरों ने फायरिंग शुरू कर दी। 
हमले से कुछ देर पहले ही अफगान राष्‍ट्रपति हामिद करजई ने चेतावनी दी थी कि स्‍थानीय पुलिस और सैनिकों पर हमले बढ़ सकते हैं क्‍योंकि इन्‍हें नाटो से सुरक्षा व्‍यवस्‍था अपने हाथों में लेने के लिए तैयार किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment