Friday, June 15, 2012


यूपीए प्रणव मुखर्जी को बनाया राष्ट्रपति का उम्मीदवार
प्रणब मुखर्जी यूपीए गंठबंधन के राष्‍ट्रपति उम्मीदवार होंगे। यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी ने शुक्रवार को प्रणब मुखर्जी के नाम की औपचारिक घोषणा की।
सूत्रों के मुताबिक प्रणब मुखर्जी 24 जून को वित्तमंत्री के पद से इस्तीफा देंगे और 25 को राष्‍ट्रपति पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। संसदीय कार्यमंत्री पवन बंसल की ओर से बुलाई गई यूपीए की बैठक में प्रणब मुखर्जी के दस्तावेज तैयार किए जाएंगे।
उधर, एपीजे अब्दुल कलाम की उम्मीदवारी के समर्थन को लेकर अपनी पार्टी के रुख पर जारी अटकलों के बीच शुक्रवार को सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव किसी तरह की टिप्पणी करने से बचे। कुछ देर पहले तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने दिल्ली में दावा किया कि उनकी पार्टी और सपा दोनों कलाम की उम्मीदवारी के पक्षधर हैं। यादव आगरा में एक निजी समारोह में आए थे। दिल्ली में ममता द्वारा दिये गये बयान पर प्रतिक्रिया पूछे जाने पर उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि मैं यहां राजनीति करने नहीं आया हूं। मैं यहां पर परिवारिक समारोह में भाग लेने के लिए आया हूं। गुरुवार शाम से अटकलों का बाजार गर्म था कि कलाम की उम्मीदवारी पर समाजवादी पार्टी पुनर्विचार कर सकती है।

No comments:

Post a Comment