Monday, April 9, 2012


'युवराज पहुंचे दिल्ली मां के अलावा लाखों प्रशंसक भी मौजूद'
नई दिल्‍ली. अमेरिका में कैंसर का इलाज कराने के बाद क्रिकेटर युवराज सिंह करीब तीन महीने बाद आज स्वदेश लौटे हैं। उनका विमान नई दिल्‍ली एयरपोर्ट पर लैंड कर चुका है। यहां से वह सीधे अपने घर गुड़गांव जाएंगे। युवराज की मां शबनम भी एयरपोर्ट पहुंची हैं। युवराज की पहली झलक पाने के लिए एयरपोर्ट पर फैंस जुटे हैं। एयरपोर्ट पर युवराज से बातचीत के लिए मीडिया का जमावड़ा लगा है। युवराज 11 अप्रैल को प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। युवराज की वापसी के कई मायने हैं। भारतीय क्रिकेट टीम  को जहां एक ऑलराउंडर वापस मिलेगा, वहीं उनसे लाखों कैंसरपीडि़तों को इस बीमारी से लड़ने की प्रेरणा भी मिलेगी। युवराज के माता-पिता के लिए उनकी वापसी के मायने औलाद को नई जिंदगी मिलना है।   युवराज ने भारत लौटने से पहले ट्वीट किया, ‘आखिर स्वदेश लौटने का समय आ गया। मैं 9 अप्रैल को घर जा रहा हूं। मैं अपने दोस्तों और परिवार को देखने के लिये बहुत उत्साहित हूं, मैं भारत लौटने का इंतजार नहीं कर सकता। मेरा भारत महान।
 30 साल के युवराज अभी कुछ और महीनों तक नहीं खेल पाएंगे। युवराज बीते 26 जनवरी को इलाज के लिए अमेरिका गए थे। उन्हें तीन कीमोथेरेपी सत्र के बाद मार्च में ही अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी जिसके बाद वे लंदन चले गए थे। 
 स्वदेश लौटने के बाद युवराज अपने भविष्य की योजनाओं की घोषणा कर सकते हैं। उम्मीद है कि युवी अमेरिका में हुए अपने इलाज के बारे में भी बताएंगे। हाल में 
युवराज लंदन में सचिन तेंडुलकर से मिले थे, जो अपने पैर के अंगूठे की चोट की जांच के लिये वहां गए थे। युवराज के बाल कीमोथेरेपी की वजह से उड़ गए हैं और उन्होंने गंजे सिर की अपनी तस्वीर भी इंटरनेट पर अपलोड की थी। क्रिकेट मैदान से कुछ महीनों के लिए विदाई लेने वाले युवराज अपने लोगों से जुडऩे के लिए फिलहाल ट्विटर पर बहुत सक्रिय हैं। 
 

No comments:

Post a Comment