Monday, April 2, 2012


'केजरीवाल ने माफी मागने से किया इन्कार'
टीम अन्ना के अहम सदस्य अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय मंत्री वीरभद्र सिंह के कानूनी नोटिस पर कहा कि मेरे किसी से माफी मांगने को प्रश्न ही नहीं उठता। केजरीवाल ने कहा कि सांसदों को लेकर की गई मेरी टिप्पणी तथ्यों पर आधारित है। मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा है और एक हफ्ते में वीरभद्र सिंह के नोटिस का जवाब दूंगा। इससे पहले रविवार को केंद्रीय मंत्री वीरभद्र सिंह ने अरविंद केजरीवाल द्वारा माफी न मांगने की सूरत में उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराने की मंशा जाहिर की थी। पूर्व में भी केंद्रीय मंत्री ने केजरीवाल को पत्र लिखकर उनके खिलाफ आधारहीन आरोपों को लेकर बिना शर्त माफी मांगने को कहा था। कांग्रेस सांसद जगदंबिका पाल ने भी कथित तौर पर संसद का अपमान करने के मामले में केजरीवाल के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है। टीम अन्ना के एक अन्य सदस्य ने केजरीवाल को जगदंबिका पाल का नोटिस मिलने की पुष्टि की है।गौरतलब है कि जंतरमंतर पर 25 मार्च को केजरीवाल ने वीरभद्र सिंह समेत कई केंद्रीय मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे और उनके खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की थी। केजरीवाल पहले भी कह चुके है कि वह सांसदों का नहीं संसद का सम्मान करते हैं। दूसरी तरफ योग गुरु बाबा रामदेव ने एक बार फिर केंद्र सरकार के खिलाफ विशाल आंदोलन शुरू करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि 3 जून को दिल्ली में जंतर-मंतर पर भ्रष्टाचार मिटाने, विदेशों से काला धन भारत लाने एवं व्यवस्था परिवर्तन की मांग को लेकर जोरदार आंदोलन शुरू किया जाएगा। अन्ना हजारे भी इसमें भाग लेंगे। स्वामी सानंद को भी आंदोलन से जोड़ा जाएगा।बाबा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि तीन जून को वे दिल्ली में देखेंगे कि इस बार केंद्र सरकार कैसे करोड़ों लोगों के जनतांत्रिक अधिकारों को कुचलती है। जंतर-मंतर पर होने वाला यह आंदोलन आखिरी नहीं होगा। अगला और निर्णायक चरण अगस्त में फिर शुरू होगा। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि काला धन वापस लाकर देश के हर व्यक्ति को करोड़पति बनाया जाए।
बाबा रामदेव ने कहा कि तीन जून से जंतर-मंतर पर आंदोलन की अनुमति दिल्ली सरकार से मांगी गई है। यदि अनुमति नहीं दी गई तो भारत स्वाभिमान ट्रस्ट न्यायालय की शरण लेगा। इस बार का आंदोलन गत वर्ष चार जून को शुरू हुए आंदोलन से बड़ा होगा।
अन्ना हजारे तीन जून को दिल्ली के जंतर-मंतर पर बाबा द्वारा शुरू किए जा रहे आंदोलन में भाग लेंगे। यह घोषणा भारत स्वाभिमान द्वारा रविवार शाम की गई। बताया गया कि अन्ना हजारे ने आंदोलन में भाग लेने का संदेश दूरभाष पर दे दिया है।

No comments:

Post a Comment