Monday, April 9, 2012


'3 महीने की बेटी पर जलती सिगरेट से किया घायल'
बैंगलुरु. दिल्‍ली में पिछले दिनों मासूम फलकके साथ जो कुछ हुआ, कुछ इसी तरह का मामला अब बैंगलुरु में सामने आया है। यहां एक शख्‍स पर अपनी तीन माह की बेटी को बेरहमी से पीटने का आरोप है। जिंदगी और मौत के बीच झूल रही मासूम नेहा फिलहाल अस्‍पताल के कोमा में है। पुलिस ने आरोपी पिता को हिरासत में ले लिया है।
 आरोप है कि 37 साल के उमर फारूक ने अपनी बेटी को इसलिए बेरहमी से पीटा, क्‍योंकि वह औलाद के तौर पर बेटी की जगह बेटा चाहता था। इसने गुरुवार की रात बेटी के सिर पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। ऐसा नहीं है कि उमर ने अपनी बेटी के साथ पहली बार ऐसा किया। वह इससे पहले तीन बार अपनी बेटी को मारने की कोशिश कर चुका है। फारूक बेटी को अधमरा कर भागने की फिराक में था लेकिन वह रविवार को पुलिस के हत्‍थे चढ़ गया। 
पुलिस ने कहा है कि नेहा की मां और फारूक की दूसरी बीवी रेशमा बानो ने अपने पति के व्‍यवहार के बारे में अपने माता-पिता को खबर दी थी। रेशमा ने जब से इस बच्‍ची को जन्‍म दिया, फारुक तभी से रेशमा को प्रताडित करता था। इनकी शादी दिसंबर 2010 में हुई थी। फारुक अपनी बेटी के प्रति बेरहम उस वक्‍त हो गया जब उसके रिश्‍तेदार के घर बेटा पैदा हुआ। फारूक बीते गुरुवार की रात शराब के नशे में घर लौटा और बीवी से झगड़ने लगा। उसने बच्‍ची के सिर पर एक धारदार हथियार से हमला किया। बच्‍ची जब चिल्‍लाने लगी तो पिता ने उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। आरोप है कि फारुक ने मासूम के शरीर पर कई जगह सिगरेट से भी दाग दिया। हालत खराब होने पर बच्‍ची को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। 

No comments:

Post a Comment