Thursday, September 20, 2012

बंद कही असर कही बेअसर


डीजल मूल्य वृद्धि, एफडीआई और महंगाई पर विपक्ष के बंद का व्यापक असर पूरे भारत पर है. जगह-जगह ट्रेनें रोकी जा रही हैं. आम जिंदगी बुरी तरह से प्रभावित है. इस बंद का असर जगह-जगह पर देखने को मिल रहा है. जबकि दिल्ली में असर थोडा कम रहा . कुछ बाजारों में भा जा पा के लोगो ने जबरन बंद क्या परन्तु दिल में बंद पूरी तरह सफल नहीं रहा . लोग सुबह सुबह ही अपने कम काज पर चले गये . 
वाराणसी में जहां यूपीए की ही सहयोगी पार्टी सपा ने ट्रेन रोकी वहीं पटना में बीजेपी और जेडीयू ने ट्रेन रोककर अपना विरोध जताया. वाराणसी में जहां यूपीए की ही सहयोगी पार्टी सपा ने ट्रेन रोकी वहीं पटना में बीजेपी और जेडीयू ने ट्रेन ...आज के बंद का यूपी और बिहार में रेलवे ट्रैक जाम करने की वजह से करीब एक दर्जन ट्रेनों पर असर पड़ा है। वहीं, बिहार में बंद को सफल बनाने के लिए बीजेपी-जेडीयू के कार्यकर्ताओं ने पटना जंक्शन के करीब एक दुकान को जबरन बंद करवा दिया। इन कार्यकर्ताओं ने दुकान के पेपर और मैग्जीन को उठाकर फेंक दिया। बता दें कि आज से तीन दिन पहले ही बीजेपी और जेडीयू खेमे के बीच बैठक हुई थी जिसमें सख्त हिदायत दी गई थी कि जो भी कार्यकर्ता सड़कों पर उतरेंगे वो किसी भी तरह की तोड़फोड़ नहीं करेंगे या किसी के साथ बदसलूकी नहीं करेंगे।वहीं, गुरुवार को तड़के समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इलाहाबाद में रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। 
मथुरा और कानपुर में रेलवे ट्रैफिक को जाम किए जाने की खबर है। मथुरा में प्रदर्शनकारियों ने भुवनेश्वर एक्सप्रेस और कानपुर में स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस को रोका गया।दिल्ली-हावड़ा रेल रूट जाम कर दिया गया है। दिल्ली से जाने वाली मालदा एक्सप्रेस को जेडीयू नेताओं ने रोक लिया है। जहानाबाद में गंगा-दामोदर एक्सप्रेस को रोके जाने की खबर है।पश्चिम बंगाल में हालाकि तृणमूल काग्रेस ने बंद में शामिल न होने का ऐलान किया है, लेकिन कोलकाता में बंद का असर दिख रहा है। यहां रोज के मुकाबले काफी कम वाहन चल रहे हैं।बंद को एनडीए और लेफ्ट पार्टियों के साथ सरकार के सहयोगी दलों एसपी और डीएमके ने भी समर्थन दिया है। दिल्ली में इस बंद के दौरान जेडी (यू) लीडर शरद यादव, बीजेपी के मुरली मनोहर जोशी, सीपीआई (एम) के प्रकाश करात और सीपीआई के ए. बी. बर्धन जंतर-मंतर पर धरना देंगे। बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी, उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी समेत कई नेता चादनी चौक में प्रदर्शन करेंगे। प्रदेश बीजेपी राजधानी में 100 से ज्यादा जगहों पर प्रदर्शन करेगी।

No comments:

Post a Comment