Tuesday, May 29, 2012


'यूपी सहित 4 राज्य नही देंगे वैट पर कोई छूट'
उत्तरप्रदेश सहित पंजाब, हरियाणा और बिहार ने पेट्रोल से वैट कम करने से साफ इंकार कर दिया है। बता दें कि सोमवार को दिल्ली सरकार का बजट आने के बाद इन राज्यों पर भी वैट कम करने का दबाव बना था। दिल्ली सरकार ने सालाना बजट में पेट्रोल पर से वैट घटाकर इसे सवा रुपए सस्ता कर दिया है। उत्तरप्रदेश में प्रदेश सरकार ने निकाय चुनाव के मद्देनजर राज्य में लगी आचार संहिता के कारण पेट्रोल पर वैट में कटौती की बात से इंकार कर दिया। संसदीय कार्य मंत्री आजम खां ने कहा कि बजट में किसी नई योजना की घोषणा नहीं की जायेगी।
पंजाब में पेट्रोल पर 27.5 फीसदी वैट है। मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने जब इस बाबत बात की गई तो उन्होंने कहा कि इसमें कमी के बाद भी लोगों को बहुत ज्यादा राहत नहीं मिल पाएगी इसलिए वैट दरें ज्यों की त्यों बनी रहेंगी।
दूसरी ओर हरियाणा की मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि हरियाणा अपने नागरिकों को पहले से ही देश भर से सस्ती कीमत पर पेट्रोल दे रहा है, ऐसे में कीमतों में कमी का प्रश्न ही नहीं उठता।
वहीं, बिहार में भी प्रदेश सरकार ने पेट्रोल पर वैट में कटौती से इंकार कर दिया। उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने बताया कि प्रदेश में पहले ही वैट की दरें कम हैं। ऐसे में पेट्रोल से वैट और कम नहीं किया जा सकता।

No comments:

Post a Comment