Friday, October 26, 2012

कृष्णा का इस्तीफा,अंबिका और मुकुल ने भी की पेशकश


केंद्र सरकार में फेरबदल की कवायद के बीच विदेश मंत्री एस एम कृष्णा ने इस्तीफा दे दिया है , इस्तीफा मंजूर भी कर लिया गया है।  अंबिका सोनी और मुकुल वासनिक ने इस्तीफे की पेशकश कर दी है। दोनों ने ही पार्टी के लिए काम करने की इच्छा जताई है। वहीं विदेश मंत्री एसएम कृष्णा आज दिन में ही इस्तीफा दे चुके हैं। कृष्णा ने अपनी सुरक्षा और लाल बत्ती की गाड़ी भी लौटा दी हैअपने इस्तीफ़े के बाद कृष्णा ने कहा कि वे पार्टी के एक वफ़ादार कार्यकर्ता हैं और पार्टी के लिए काम करते रहेंगे. पिछले कुछ दिनों से भारतीय मीडिया में कृष्णा के इस्तीफ़े की बात चल रही थी.
गुरुवार को कर्नाटक के लोकायुक्त ने मैसूर-बैंगलोर एक्सप्रेसवे के लिए ज़मीन अधिग्रहण करने के मामले में कृष्णा के ख़िलाफ़ जांच के आदेश दिए थे.इसी मामले में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के ख़िलाफ़ भी जांच के आदेश दिए गए हैं. इसी बीच आज सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह ने भी इस मुद्दे पर मुलाकात की। मुलाकात प्रधानमंत्री के निवास पर हुई। कैबिनेट में 28 अक्टूबर (रविवार) को फेरबदल होने की संभावना है। 
कांग्रेस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक वाणिज्य मंत्री आनंद शर्मा या फिर कानून मंत्री सलमान खुर्शीद विदेश मंत्री बन सकते है। कृष्णा को कर्नाटक या फिर तमिलनाडु का राज्यपाल बनाया जा सकता है। एनसीपी कोटे से अगाथा संगमा का हटना तय माना जा रहा है तो पर्यटन मंत्री सुबोधकांत सहाय की कुर्सी पर भी तलवार लटकी है। वहीं राहुल गांधी के केंद्र सरकार में शामिल होने के कोई संकेत नहीं है। हालांकि राहुल के कई करीबियों को इस बार मंत्रीपद मिल सकता है। मध्य प्रदेश के मंदसौर से सांसद मीनाक्षी नटराजन और तमिलनाडु के विरुधुनगर से सांसद मनिका टैगोर भी मंत्रीमंडल में शामिल हो सकती है। रविवार को कैबिनेट में फेरबदल पक्का माना जा रहा है। एबीपी न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि तीन कांग्रेसी सांसदों को फोन पर रविवार को मंत्रीपद की शपथ लेने के बारे में बताया गया है। ये सांसद अबु हसम खान चौधरी, पी बलराम नाइक और कोटला सूर्यप्रकाश रेड्डी हैं। 

No comments:

Post a Comment