Friday, October 12, 2012

अरविंद केजरीवाल आज पीएम घर प्रदर्शन करेंगे.


कानून मंत्री सलमान ख़ुर्शीद के ट्रस्ट पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के मामले में अरविंद केजरीवाल आज पीएम मनमोहन सिंह के घर के बाहर प्रदर्शन करेंगे. कानून मंत्री सलमान ख़ुर्शीद के ट्रस्ट पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के मामले में अरविंद केजरीवाल आज शारीरिक रूप से कमजोर लोगों के साथ पीएम मनमोहन सिंह से मिलेंगे.केजरीवाल कानून मंत्री सलमान ख़ुर्शीद के इस्तीफ़े की मांग कर रहे हैं. ख़ुर्शीद के ट्रस्ट पर घोटाले का आरोप लगा है.
71 लाख रुपए से ज्यादा के इस फर्जीवाड़े का खुलासा न्यूज़ चैनल आजतक ने एक स्टिंग ऑपरेशन के जरिए किया है. यूपी सरकार से पत्र मिलने के बाद केंद्र सरकार ने सलमान ख़ुर्शीद और उनकी पत्नी लुईस ख़ुर्शीद से इसका जवाब मांगा है.सलमान खुर्शीद के एनजीओ जाकिर हुसैन मेरोरियल ट्रस्ट पर फर्जीवाड़े का आरोप है. भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए राजनीति में आए नेता अरविंद केजरीवाल ख़ुर्शीद के खिलाफ मिले इस मौके को भुनाने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते.
अरविंद केजरीवाल जिस खत का जिक्र कर रहे हैं वो यूपी सरकार ने केंद्र के सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय को लिखा था. इस खत में साफ तौर पर लिखा गया है कि डॉ जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट फर्रुखाबाद ने अधिकारियों के फर्जी हस्ताक्षर करके विकलांग कोटे के पैसे लिए हैं.उधर डॉक्टर जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट ने इस आरोप को बेबुनियाद बताते हुए कोर्ट में जाने की बात कही है.ग़ौरतलब है कि देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ जाकिर हुसैन कानून मंत्री सलमान ख़ुर्शीद के नाना थे और अपने नाना के नाम पर बने ट्रस्ट में सलमान ख़ुर्शीद खुद अध्यक्ष हैं और उनकी पत्नी लुईस ख़ुर्शीद प्रोजेक्ट डायरेक्टर है.

No comments:

Post a Comment